भारत सरकार के डिजिटाइज़ इंडिया प्लेटफ़ॉर्म के साथ ऑनलाइन पैसे कमाएँ

डिजिटाइज़ इंडिया

क्या आप सोच रहे हैं कि "भारत में ऑनलाइन पैसे कैसे कमाएं" घर बैठे पैसे कमाने का तरीका । आशा है कि आप पहले से ही डिजिटल इंडिया मूवमेंट (भारत को डिजिटल बनाने) के बारे में जानते हैं! सरकार की सरकार सरकार की योजनाओं को डिजिटल बनाने की योजना बना रही है। यह निश्चित रूप से जनता की मदद करेगा और सरकार और जनता के बीच दिन के लेन-देन को कम करेगा। अच्छी बात यह है कि अब आप इस पहल से ऑनलाइन पैसा कमा सकते हैं।

फ्रीलांस ट्रांसलेशन कार्य से कैसे अच्छे पैसे कमाएं

विभिन्न प्लेटफार्मों को डिजिटाइज़ करने के लिए भारत सरकार द्वारा बड़े पैमाने पर योजनाएं हैं। विभागीय स्तर पर काम पहले से ही जारी है। डिजिटाइज़ इंडिया प्लेटफ़ॉर्म का एक सबसे अच्छा उदाहरण डिजिलॉकर है।

डिजिटल इंडिया आंदोलन का उद्देश्य सार्वजनिक डोमेन के सभी दस्तावेजों को ऑनलाइन लाना और उन लोगों को आम जनता के लिए उपलब्ध कराना है और उन्हें ऑनलाइन पैसे कमाने में मदद करना है। इसका मतलब है कि कागज के काम के सभी डेटा को इलेक्ट्रॉनिक प्रारूप में माइग्रेट किया जाएगा। भारत के डिजिटलीकरण की योजना के तहत लाखों दस्तावेज हैं जिन्हें कागजी प्रारूप से इलेक्ट्रॉनिक में बदलने की आवश्यकता है।

दस्तावेजों को परिवर्तित करने में वर्षों लग जाएंगे यदि केवल सरकार द्वारा डेटा की मात्रा विशाल है और संसाधन सीमित हैं। बहुत अधिक लागत शामिल होने के कारण निजी एजेंसियों को काम आउटसोर्स नहीं किया जा सकता है।

5 वेबसाईट से कमाएँ हैंडसम पार्ट टाइम इनकम

भारत सरकार काम करने के लिए एक बहुत अच्छा विचार लेकर आई है। हाँ! डिजिटाइज़ इंडिया प्लेटफार्म।

डिजिटेज़ इंडिया

यह एक अनूठा मंच है जहां देशवासी जुड़ सकते हैं और सरकार की मदद कर सकते हैं। उपयोगकर्ताओं को डिजिटाइज़ इंडिया पोर्टल पर पंजीकरण करने की आवश्यकता है और वे नियमित आधार पर काम के स्निपेट प्राप्त करना शुरू कर देंगे। परिवर्तित प्रत्येक स्निपेट के लिए, उन्हें अंक मिलेंगे। इन बिंदुओं को बैंक खाते में एन-कैश किया जा सकता है (ऑनलाइन पैसा कमाने के लिए मूर्ख प्रमाण विधि)।

यहाँ प्रक्रिया मूल प्रवाह है:

  • डिजिटाइज़ इंडिया पोर्टल पर रजिस्टर करें
  • स्निपेट्स (स्कैन किए गए पृष्ठों के छोटे हिस्से) प्राप्त करना शुरू करें
  • रूपांतरण पूरा करें
  • इनाम अंक प्राप्त करें (1 अंक = 2 ​​पैसे)
  • धन के रूप में अपने बैंक खाते में इनाम अंक स्थानांतरित करें (न्यूनतम सीमा 2500 अंक है)

डिजिटाइज़ इंडिया -2500 अंक = कितने रुपए

डिजिटाइज़ इंडिया रिवॉर्ड पॉइंट्स कुल स्निपेट परिवर्तित और टाइपिंग की गति पर निर्भर करते हैं। औसतन 60 wpm की टाइपिंग स्पीड के साथ 5000-6000 स्निपेट्स आसानी से परिवर्तित किए जा सकते हैं। इससे आपको लगभग 100 रुपये की कमाई होगी। इसलिए दिन में 3-4 घंटे काम करके, कोई भी आसानी से लगभग बना सकता है। 400 रुपये प्रतिदिन। तो अगर आप एक गृहिणी, छात्र, एक दुकानदार, फ्रीलांसर हैं तो आप प्रति माह लगभग 12-15k कमा सकते हैं। इसके अलावा सरकार आपके प्रयासों को मान्यता देगी। तो यह किसी भी प्रकार के निवेश के बिना ऑनलाइन डेटा प्रविष्टि कार्य प्राप्त करने का एक शानदार तरीका है।
digitize-india

तो आज ही डिजीटल इंडिया वेबसाइट पर शुरुआत करें।

छात्रों के लिए बिना किसी निवेश के ऑनलाइन पैसे कमाने के आसान तरीके

घर बैठे पैसे कमाने का तरीका 


स्रोत: डिजिटाइज़ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट से स्नैपशॉट और लोगो का उपयोग किया गया।

Comments

Popular posts from this blog

Home Loan पर EMI कैसे कम करें

भूल कर भी यह चीज़ें सोशल मीडिया पर शेयर न करें

तीन त्वरित चरणों में अपने iPhone के साथ दस्तावेजों को कैसे स्कैन करें